AAP said, then Muslim Hansraj Hans said, will implement SC / ST Act

इस्लाम कबूल किए जाने के आम आदमी पार्टी के आरोपों पर सवाल किए जाने पर बीजेपी प्रत्याशी हंसराज हंस ने कहा कि वह एससी/एसटी एक्ट लगाएंगे. उन्होंने कहा कि झूठे आदमी ने फिर झूठ बोला है. झूठे आदमी की परिभाषा को उजागर करने वाली शख्सियत को देखना हो तो वो केजरीवाल हैं. AAP ने बताया मुस्लिम तो हंसराज हंस ने कहा- लगाएंगे SC/ST एक्ट.

उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस ने आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी के आरोपों पर सवाल किए जाने पर बीजेपी प्रत्याशी हंसराज हंस ने कहा कि वह एससी/एसटी एक्ट लगाएंगे. AAP said, then Muslim Hansraj Hans said, will implement SC / ST Act.

Read More... Top 10 Places To Visit In Dehradun

असल में, आम आदमी पार्टी ने उत्तर पश्चिम दिल्ली से बीजेपी के उम्मीदवार हंसराज हंस को मुस्लिम बताया था. पार्टी का कहना था कि उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार इस समुदाय के नहीं हैं. पार्टी ने इस मुद्दे पर कोर्ट जाने की बात कही है. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली की उत्तर पश्चिमी लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित है. लेकिन बीजेपी ने जो अपना प्रत्याशी उतारा है वह अनुसूचित जाति का है ही नहीं. उन्होंने आरोप लगाया कि नामांकन पत्र में बीजेपी के प्रत्याशी द्वारा कुछ जानकारियां छुपाई गई हैं.

Read More...Top 10 Iconic Places to Visit in Delhi

राजेंद्र पाल गौतम

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर यह मुद्दा उठाया. उन्होंने लिखा, ‘हंस राज हंस आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के योग्य नहीं हैं. अंत में उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा.’ उन्होंने उत्तर पश्चिम दिल्ली के मतदाताओं से कहा कि वह उनपर अपना मत खराब न करें.’

राजेंद्र पाल गौतम ने कहा क्योंकि बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व में ही धर्म परिवर्तन कर चुके हैं तो अब वह एससी समुदाय के नहीं माने जा सकते. क्योंकि उत्तर पश्चिम सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व है तो बीजेपी के वर्तमान में जो प्रत्याशी हैं, वह उस सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते हैं.

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, बीजेपी प्रत्याशी ने जानकारी छिपाकर चुनाव आयोग के कानूनों का उल्लंघन किया है. आम आदमी पार्टी की लीगल टीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी और कोर्ट से अपील करेगी कि तुरंत प्रभाव से बीजेपी उम्मीदवार हंसराज हंस उर्फ मोहम्मद यूसुफ का नामांकन रद्द किया जाए.

बता दें कि लोकसभा की उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से भाजपा ने हंसराज हंस को अपना प्रत्याशी बनाया है. लोकगायक के रूप में मशहूर हंस को हिंदी फिल्म बिच्छू के एक गीत दिल टोटे-टोटे हो गया से खासी प्रसिद्धि मिली थी. इस सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय माना जा है.

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने गुग्गन सिंह को तो कांग्रेस ने राजेश लिलोठिया को यहां से टिकट दिया है.

Read More….Top 10 Places to Visit in Mussoorie

source by aaj tak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>